logo

लेडी डॉक्टर रेप केस : पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए अब वकील आये सड़कों पर 

KOL1.jpg

कोलकाता
कलकत्ता उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं ने कोलकाता की महिला डॉक्टर बलात्कार और हत्या की पीड़िता को न्याय दिलाने और आरोपियों को सजा देने की मांग को लेकर आज विरोध मार्च निकाला। इस दौरान वकीलों ने दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग की और सरकार की नाकामियों का जिक्र किया। एक अन्य खबर के मुताबिक सीबीआई की टीम पीड़ित महिला डॉक्टर के आवास उत्तर 24 परगना के सोदपुर पहुंची है, जिसकी दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। टीम ने कई लोगों से इस बारे में पूछताछ की है। लेकिन पूछताछ का ब्यौरा उजागर नहीं किया गया है। 

इधर, कोलकाता के आरजी कर मेडिकाल कॉलेज व अस्पताल में हुई लेडी डॉक्टर से रेप औऱ फिर हत्या मामले में दिल्ली के चिकित्सक हड़ताल पर हैं। आज खबर है कि रेप घटना के विरोध में एम्स के चिकित्सक स्वास्थ्य मंत्रालय के बाहर अनोखी OPD खोलकर इलाज कर रहे हैं। आपको बता दें कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन या IMA की तरफ से बुलाई गई हड़ताल रविवार शाम 6 बजे खत्म हो चुकी है। हालांकि, कई स्थानों पर डॉक्टरों का प्रदर्शन खबर लिखे जाने तक जारी है।

 

बता दें कि कोलकाता लेडी डॉक्टर रेप केस का मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई 20 अगस्त को होगी। सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में स्वतः संज्ञान लिया है। भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस जेबी पारदीवाला और मनोज मिश्रा की पीठ 20 अगस्त को मामले की सुनवाई करेगी।
 

Tags - rapeLawyersCountry News